यू कैन हील योर लाइफ / You Can Heal Your Life by Louise L Hay Download Free PDF

अगर आपके जिंदगी में कुछ भी गलत होता है, तो आपको लगता है की वो आपके कन्ट्रोल में नही है, और वो सब कुछ जो हो रहा है वो दुसरो के वजह से हो रहा है! जैसे – आपके गाडी का दुर्घटना हो जाती है, तो वो गलती दुसरे की थी ! अगर आपका मूड खराब होता है तो गलती आपसे बात करने वाली की थी! इस तरह से जितनी गलती होती है वो सब दुसरो की होती है!

हम अपने जिंदगी की समस्या को दुसरे के जिंदगी से तुलना करते है, और उसका इल्जाम उसके ऊपर ही लगाने की कोशिश करते है, आपके जिंदगी में हो भी समस्या होती है वो आपके वजह से नही है, वो दुसरो के वजह से है!

लेकिन इस किताब You Can Heal Your Life के लेखक Louise Hay का कहना है की वो सब जो आपके जिन्दगी में हो रहा है वो सब आपके ही वजह से है! हमारे सोच में बहुत शक्ति होती है, हम जैसा सोचते है, हमारे साथ वैसा ही होता है!

जैसे – अगर आप सोचते है की आप बेकार हो, आप कभी भी कुछ भी नही कर सकते हो, तो आप सच में वो काबिलियत होते हुए भी, आप कुछ नही कर सकते है! और आप सच में एक दिन बेकार हो जायेंगे और आप कुछ नही कर सकते है !

अगर आप आज से ही यह सोचना शुरू कर देते है की आप इसके काबिल है, आप यह कर सकते है, आप जीत सकते है, तो आप उस दिन से ही जीतना शुरू कर देते है, और धीरे – धीरे काबिल होते जाते है! अगर आपकी जिंदगी में कुछ बुरा चल रहा है , तो वह आपके सोच के वजह से चल रहा है ना की दुसरो की वजह से!

आप जैसे ही अपने सोच को बदल देंगे, आपको जिन्दगी में धीरे – धीरे सब कुछ सही चलने लगता है, सारी समस्या आपके जिन्दगी से अपने आप ख़त्म होने लगती है!

इस पुस्तक के लेखक Louise_Hay ने अपने सोच के कारण ही कैंसर जैसी बीमारी को हरा दिया था ! इसकी लेखक कहती है की आप बेकार नही है बस अपने सोचने की तरीके को बदलना है! आप किस तरीके से अपने जिंदगी से सारे समस्या को दूर कर सकते है! और कैसे अपने सोच को बदल सकते है उसके बारे में आप सभी को इस पुस्तक में बताया गया है!

1 thought on “यू कैन हील योर लाइफ / You Can Heal Your Life by Louise L Hay Download Free PDF”

Leave a Comment