टेलीसाइकिक्स / Telepsychics by Joseph Murphy Download Free PDF

पुस्तक नाम : टेलीसाइकिक्स / Telepsychics
Book Language : हिंदी | Hindi
पुस्तक का साइज़ : 6.21 MB
  • कुल पृष्ठ : 192

  • टेलीसाइकिक्स (अतीन्द्रिय शक्ति) एक तार्किक और वैज्ञानिक विधि है, जो आपके दिल की सबसे बड़ी इच्छाओँ को सच कर सकती है I इस पुस्तक में डॉ. जोसेफ़ मर्फी आपको बताते हैं कि कैसे उन असाधारण अतीन्द्रिय शक्तियों को खोजें और उनका इस्तेमाल करें, जो हर इंसान के भीतर होती हैं, और जो आपके जीवन को इस तरह बदल सकती हैं, जो आपको कभी संभव नहीं लगा होगा I
    यह पुस्तक आपको सिखाती है कि चुनौतियों, मुश्किलों, मुसीबतों व दैनिंक जीवन की अन्य समस्याओं का सामना कैसे करें और उनसे कैसे उभरें I इस पुस्तक के हर अध्याय में आपको ऐसी व्यवहारिक तकनीकें और आसान योजनाएँ मिलेंगी, जिनकी मदद से आप एक संपूर्ण और सुखी जीवन जी सकते हैं I

    जादू का मतलब है विभिन्न तकनीकों से वांछित परिणाम या प्रभाव उत्पन्न करने की कला। लोग संगीत के जादू, वसंत के जादू और सौंदर्य के जादू की बात करते हैं। जादू भ्रम उत्पन्न करने की कला को भी कहते हैं, जैसे मनोरंजन में, हाथ की सफ़ाई द्वारा, जादूगरी और बाज़ीगरी द्वारा, जहाँ कोई किसी हैट में से ख़रगोश निकालता है या किसी इंसान को ग़ायब कर देता है।

    आपके भीतर की अदृश्य शक्ति

    ज़्यादातर लोग अज्ञात शक्तियों के प्रभाव को जादू कहते-समझते हैं। बहरहाल, जादू एक सापेक्ष शब्दावली है। ज़ाहिर है, यदि आपको प्रक्रियाओं का ज्ञान हो, तो आप उसे जादू का काम नहीं समझेंगे। आज भी संसार के कई दूर-दराज के इलाक़ों में ऐसे आदिमानव रहते हैं, जो विमान, रेडियो, टेलीविज़न या रिकॉर्डिंग मशीन आदि को जादुई वस्तुएँ मानेंगे। आज से 150 या 200 साल पहले अमेरिका में भी इन्हें जादुई माना जाता।
    आज हम यह बात जानते हैं कि अंतरिक्ष यात्री कैसे चाँद पर पहुँचने में कामयाब होते हैं, इसलिए हम इसे जादुई नहीं कहते। बहरहाल, इतना समझ लें कि सभी शक्तियाँ अज्ञात प्रकृति की होती हैं; सभी चीजें आत्मा से आती हैं। हमें आत्मा दिखती नहीं है, लेकिन हम खुशी के भाव को महसूस कर सकते हैं, हम खेल भावना को, संगीतकार के भाव को, वक्ता के भाव को और अच्छाई, सत्य तथा सौंदर्य के भाव को अपने दिलो-दिमाग़ में हिलोरें मारते महसूस कर सकते हैं।
    किसी भी धर्मशास्त्री या धर्मगुरु ने ईश्वर या आत्मा को कभी नहीं देखा है, लेकिन हम ईश्वर की उपस्थिति और शक्ति का इस्तेमाल अपने जीवन के सभी पहलुओं में कर सकते हैं।
    मिसाल के तौर पर, हम यह नहीं जानते हैं कि विद्युत क्या है; हम तो बस इसके कुछ इस्तेमालों के बारे में जानते हैं। यह शक्ति हमारे लिए आज भी अज्ञात है। वास्तव में, हम….

    इस पुस्तक के लेखक

    जोसेफ मर्फी / Joseph Murphy
    + लेखक की अन्य किताबें

    जोसेफ मर्फी आयरिश मूल के मनोवैज्ञानिक लेखक हैं जिन्हें अमरीकी नागरिकता प्राप्त है। मर्फी अपनी पुस्तक "आपके अवचेतन मन की शक्ति" (अंग्रेज़ी:The Power of Your Subconscious Mind) के लिए प्रसिद्ध हैं। उनका जन्म 20 मई 1898 को आयरलैंड मे हुआ था। उनके पिता एक पाठशाला के संचालक थे। 1920 के दशक मे वे अमरीका गये और वहाँ फार्मासिस्ट का कार्य करने लगे | इस दौरान वे न्यूयॉर्क नगर में रह रहे थे और वहाँ उन्होने चर्च ऑफ दी हीलिंग क्राइस्ट जाना शुरू किया। अध्यात्म और मन की शक्ति के विषय मे ज्ञान पाने हेतु भारत भी गये। वहाँ उन्होने संतों से मुलाक़ात की और समझने का प्रयास किया। 1940 के दशक मे वे लॉस एंजेलिस के इन्स्टिट्यूट ऑफ़ रिलिजियस साइन्स मे अध्यापक नियुक्त हुए | 1950 के दशक मे उन्होने यूनिवर्सिटी ऑफ साऊथ कॅलिफॉर्निया से मनोविज्ञान में पी० एच० डी० की उपाधि प्राप्त की।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Copy link
    Powered by Social Snap