Rich Dad Poor Dad Hindi PDF Download Free by Robert Kiyosaki | रिच डैड पुअर डैड PDF

0 3,874

रिच डैड पुअर डैड रॉबर्ट की दो पिताओं के साथ बड़े होने की कहानी है – उनके असली पिता और उनके सबसे अच्छे दोस्त के पिता, उनके अमीर पिता – और जिस तरीके से दोनों पुरुषों ने पैसे और निवेश के बारे में अपने विचारों को आकार दिया। पुस्तक इस मिथक को तोड़ती है कि अमीर बनने के लिए आपको उच्च आय अर्जित करने की आवश्यकता होती है और पैसे के लिए काम करने और आपके पैसे से आपके लिए काम करने के बीच का अंतर बताता है।

२० साल… २०/२०
इस क्लासिक के 20वीं वर्षगांठ संस्करण में, रॉबर्ट ने पिछले 20 वर्षों में पैसे, निवेश और वैश्विक अर्थव्यवस्था से संबंधित जो कुछ देखा है, उस पर एक अपडेट प्रदान करता है। पुस्तक में साइडबार पाठकों को “तेजी से आगे” ले जाएंगे – 1997 से आज तक – जैसा कि रॉबर्ट मूल्यांकन करते हैं कि कैसे उनके अमीर पिता द्वारा सिखाए गए सिद्धांत समय की कसौटी पर खरे उतरे हैं।

कई मायनों में रिच डैड पुअर डैड के संदेश, दो दशक पहले जिन संदेशों की आलोचना की गई और उन्हें चुनौती दी गई, वे 20 साल पहले की तुलना में आज अधिक सार्थक, प्रासंगिक और महत्वपूर्ण हैं।

हमेशा की तरह, पाठक उम्मीद कर सकते हैं कि रॉबर्ट स्पष्टवादी, व्यावहारिक… और अपने पूर्वव्यापी में कुछ नावों से अधिक रॉक करना जारी रखेंगे।

क्या कुछ आश्चर्य होगा? इस पर भरोसा करना।

धनी पिता गरीब पिता…
• इस मिथक को तोड़ता है कि अमीर बनने के लिए आपको उच्च आय अर्जित करने की आवश्यकता है
• इस विश्वास को चुनौती देता है कि आपका घर एक संपत्ति है
• माता-पिता को दिखाता है कि वे अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए स्कूल प्रणाली पर भरोसा क्यों नहीं कर सकते
पैसे के बारे में
• एक बार और सभी के लिए एक परिसंपत्ति और एक दायित्व को परिभाषित करता है
• आपको सिखाता है कि अपने बच्चों को उनके भविष्य के वित्तीय के लिए पैसे के बारे में क्या सिखाना है
सफलता

Leave A Reply

Your email address will not be published.