वन नाईट @ द कॉल सेंटर: चेतन भगत PDF Download Free | One Night at Call Center

Chetan Bhagat’s second novel, One Night @ the Call Center, एक कॉल सेंटर में काम करने वाले ऐसे लोगों के समूह पर आधारित है, जिनका ईश्वर के साथ मौका है। पुस्तक में अलग-अलग उद्देश्यों और महत्वाकांक्षाओं के साथ पूरी तरह से अलग-अलग पात्रों का एक गुच्छा होता है, और वे खुद को एक साथ कैसे खींचते हैं और इन मुद्दों को आखिरकार हल करते हैं।

Shyam, Priyanka, Vroom, Esha, Radhika and Military Uncle एक कॉल सेंटर में सहकर्मी हैं। एक बेवफा पति, एक स्कीइंग बॉस, उदासीन पोते और एक मजबूर सगाई उनकी कुछ सामूहिक समस्याएं हैं, और जब गिरोह कुछ समय के लिए काम करने का फैसला करता है, तो एक सनकी दुर्घटना एक अनिश्चित स्थिति की ओर ले जाती है – जो कि life बदल रहा है।

अपनी ट्रेडमार्क शैली में, Chetan Bhagat ने पस्त महत्वाकांक्षाओं और love के मार्मिक पहलू जैसे मुद्दों के साथ संघर्ष किया। पुस्तक को अतुल अग्निहोत्री द्वारा एक Movie में परिवर्तित किया गया था और हैलो के रूप में फिर से नामांकित किया गया था। यह अक्टूबर 2008 में रिलीज़ हुई, और इसमें सलमान खान, कैटरीना कैफ, गुल पनाग और शरमन जोशी ने अभिनय किया।

उनके पास लिखने की बहुत ही हल्की-फुल्की और आकर्षक शैली है और उनकी किताबें अक्सर उनके सिनेमाई भूखंडों और दिलचस्प पात्रों की बदौलत मिलती हैं।

कहानी कानपुर से Delhi तक की ट्रेन यात्रा से शुरू होती है, जिसके दौरान लेखक एक बहुत ही खूबसूरत लड़की से मिलता है। लड़की लेखक को इस शर्त पर एक कहानी बताने की पेशकश करती है कि उसे इसे अपनी दूसरी किताब बनाना है।

पुस्तक उन घटनाओं के बारे में एक कहानी है जो एक Call Center में एक रात होती हैं। नायक के विचारों के माध्यम से बताया, Shyam, यह लगभग खोए हुए प्रेम, थरथराती हुई महत्वाकांक्षाओं, पारिवारिक स्नेह की अनुपस्थिति, स्थापित एक पितृसत्तात्मक दबाव, और एक वैश्विक कार्यालय में काम के माहौल की कहानी है।

बाद में जो ट्रांसपायर होता है, वह गर्लफ्रेंड को धोखा देने, साजिश रचने वाले सहयोगियों और यहां तक​कि मॉडलिंग की दुनिया में एक असफल कास्टिंग काउच की कहानी है। एक Movie को ध्यान में रखते हुए दर्जी? बिलकुल! यहाँ एक नमूना कहानी है:

Leave a Comment