फिफ्टी शेड्स ऑफ़ ग्रे | FIFTY SHADES OF GREY IN HINDI Pdf Download By E L JAMES

फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे पुस्तक को ब्रिटेन की लेखिका ई.एल.जेम्स ने लिखा है। यह किताब तीन हिस्से में हैं। तीनों हिस्सों का नाम फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे, फिफ्टी शेड्स ऑफ फ्रीड और फिफ्टी शेड्स ऑफ डार्कर है। यह किताब साल 2011 में प्रकाशित हुई थी। यह किताब काफी चर्चित हुई जिसे दुनिया में करीब 7 करोड़ लोगों ने पढ़ा। दरअसल यह एक इरोटिक रोमांस नॉवेल है जिसमें सेक्स के कई रूपों के बारे में बात की गई है। उनमें से एक रूप बीडीएसएम है।

बीडीएसएम सेक्स का एक ऐसा रूप है जिसमें एक पार्टनर दूसरे पार्टनर के साथ हिंसा करता है, उसे यातनाएं देता है और संबंध बनाता है। उसको दूसरों को दर्द देकर संतोष मिलता है। फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे किताब का मुख्य किरदार एनसटेशिया स्टीले है और क्रिस्चन ग्रे है। एनस्टेशिया एक जवान कॉलेज ग्रैजुएट है जबकि क्रिस्चन ग्रे बहुत बड़ा बिजनसमैन है।

एनस्टेशिया की क्रिस्चन ग्रे से मुलाकात होती है जो बाद में प्यार में बदल जाती है। दोनों आपस में संबंध बनाते हैं। क्रिस्चन ग्रे ऐसी प्रवृत्ति का व्यक्ति होता है जिसे संबंध बनाते समय पार्टनर को यातनाएं देना पसंद होता है। 2015 में इस उपन्यास की कहानी पर आधारित एक फिल्म भी आई थी।

Leave a Comment